संजय यदुवंशी समाज को स्वस्थ्य और रोमांचक रहने वाले गेम क्रिकेट के युवा क्रिकेट कोच

जब आदमी देश की सोचने लगता है तह उसे प्राथमिक देश उसका अपना घर को सम्हालने के लिये एक सफल मैनेजर , हमदम ,दोस्त की बहुत जरूरत महसूस होती है जो कि स्वभाव से मैच्योर हो सभी को साथ लेकर चल सके और इस उपलब्ध्यिों को पाने की समान अधिकारी बन सके। Bio-data Name : Sanjay Yaduwanshi Age : 48 Native Place : Hoshangabad (M.P.) Caste : Yadav (Yaduwanshi) Marriage Status : Divorced Height : 5' 9'' Body Type : Atheletic Education : PG BPED, Other Qualification BCCI LEVEL 1 Cricket Coach Job : - Physical Instructor in Convent School , - Cricket Coach in NDCA (Hoshangabad) Mobile No. : +91 7999845991,+91 98273 28216

संजय यदुवंशी समाज को स्वस्थ्य और रोमांचक रहने वाले गेम क्रिकेट के युवा क्रिकेट कोच

 t4unews:संजय यदुवंशी समाज को स्वस्थ्य और रोमांचक रहने वाले गेम के युवा क्रिकेट कोच है जो मूलतः होशंगाबाद म प्र. के निवासी है। पिता होशंगाबाद में ही एक्साइज इंसपेक्टर से रिटायर हुये और माता जी रिटायर्ड शासकीय शिक्षिका रही।भाई लोग होश्ंगाबाद में ही रहते है और सभी संपन्न सुशिक्षित है। इनके परिवार से अगली पीढी में प्रशासनिक सेवा में भी भाई भतीजे प.प्र. में सेवा रत है।  आपकी आरंभिक शिक्षा जबलपुर शहर में हुई और स्नातक भी जबलपुर से हुये। आरंभ से ही पढाई और स्कूली जीवन में खेलो के लगाव के कारण फिजीकल फिटनेस प्रोग्राम से ही अपना केरियर आरंभ किये और वर्तमान में होशंगाबाद में ही सर्वाइवल कान्वेंट में गेम्स कोच एंव टीचर के पद पर कार्यरत है।जिंदगी में हर किसी को नहीं मिलता चाहा प्यार ,सम्मान और सहयोग नहीं मिल पाता है।इन्होने अपने जीवन में सामंजस्यता के लिये भरपूर कोशिश की परंतु ताली एक हाथ से नहीं बजती दूसरी सामन्जस्य बैठाने वाला भी होना जरूरी होता है।जिसके अभाव में चल अकेला का भाव उभरने लगता है जिसके तहत 2010 में इनकी प्रथम विवाह से अलगाव हो गया और फिर बहूत दूर तक अकेला चलने के बाद फिर अहसास होता है कि काश कोई हमदम हमसफर साथ हो तो जीवन का सफर तय हो जाये। इसी क्रम में पुनः एक बार फिर अपने इस प्रयास को सार्थक करने के लिये think4unity के  http://think4unity.com/mangalparichay/     पोर्टल के द्वारा श्री संजय को एक नई रोशनी की किरण नजर आई है।

श्री संजय स्वभाव से बहूत ही मिलनसार और दयालु किस्म के इंसान है ।जीवन के उतार चढाव के साथ साथ इन्होने कई समझौते किये और सबसे पहले स्वंय को सम्हाला और आपनी फिजिक और खेल जीवन को सम्हाले रखा। आज उसी की देन है कि उन्होनें अपने खेल जीवन में  बी सी सी आई क्रिके्ट जैसे गेम को अनेक नवजात सितारे दिये है जो आज म.प्र. के अंडर 19 सिरीज में अपना धमाल मचा रहे है।राहुल चंद्रोल रायपुर ग्राम के नवोदित सितारे पर विगत 8 वर्षों के मेहनत के बाद आज  उनकी चमक के पीछे श्री संजय यदुवंशी जी का पानी और पसीना है ।इसी क्रम में लडकियों को भी इन्होने काफी प्रमोट और कोचिंग देते हुये सुश्री अचला और अनन्या यादव जैसे उदयीमान सितारो को भी नये क्रम में आगे करने के लिये प्रयास रत है।क्रिकेट जैसे गेम मे भारत देश के लेवल पर म.प्र. को आगे करने के लिये ये नये नये प्रतिभाओं के खोज में तथा गरीब प्रतिभावान बच्चों को क्रिकेट के गुर पूरी मेहनत से सिखाने में लगे हैं। अभी अभी बीते दिनो में प्रतिभावान बच्चों के तलास के लिये पिपरिया ,सोहागपुर,बैतुल , हरदा एंव इटारसी के केंप में इन्हें ग्राम के एसे प्रतिभावान और समर्पित बच्चे जिनमें लडकिया आगे है  इनसे मिल चुके है जिनमें कुछ हीरे जैसी लगन- अगन है जो तराशने के बाद विस्व स्तर की प्रतिभा साबित हो सकती है।उन्हे अपने मानसिक और आर्थिक सहयोग बैट ,पेड बाल आदि भी सुविधानुसार डोनेट करते हुये अपना शिक्षक जीवन को चरितार्थ करते रहते है।

 


 इन सभी क्रमों के बीच जब आदमी देश की सोचने लगता है तह उसे प्राथमिक देश उसका अपना घर को सम्हालने के लिये एक सफल मैनेजर , हमदम ,दोस्त की बहुत जरूरत महसूस होती है जो कि स्वभाव से मैच्योर हो सभी को साथ लेकर चल सके और इस उपलब्ध्यिों को पाने की समान अधिकारी बन सके।आज इनके जीवन में कमी और एक व्यवस्था बनाने वाली मैनेजर की उत्तराधिकारी बनने के लिये इच्छुक महिला का स्वागत है जो क्रिकेट के पिच में दौड कर रन बनाने के समान सहीं जुगलबंदी करते हुये एक साथ जीवन बिताने के लिये तैयार हो। इनके परिवार से संपर्क करे और वस्तुस्थिति जान कर संबंध हेतु पहल करें।

श्री संजय समाज सेवा और सदैव दूसरों की सेवा में तत्पर रहने वाले एसे शख्स है जो ब्लड डोनेशन ग्रुप से भी जुडे है और कभी भी ब्लड की आवश्यकता के संदेश के सुनते ही  जन सेवा कार्य ब्लड डोनेशन जैसे महान कार्य के लिये लग जाते हैे।जीवन में जो चीज जब छिनती है तब उसकी कीमत और भी सही सही पता चलती है।इसलिये अपने भावी जीवन में इस प्रकार की  नये आशा और संचार के साथ जो इस क्रिक्रेट के शिल्पि को अपना जीवन और सहयोग दे सकने वाले जरूरत मंद महिला संबंध सादर आमंत्रित है।परिवार आपके उन्नत जीवन और आपके खुबसूरत जोडी बनने की कामना करते हुये सजातीय कन्या पक्ष के लोगों को इस अवसर को पाने के लिये जानकारी देता है कि मेंबर क्रमाॅक   170D232C471 में जाकर अपना एक्सप्रेस रिक्वेस्ट भेजे और सारी जानकारी नंबर आप स्वंय पाकर खुद रूबरू संजय यदुवंशी और उनके बुजुर्गो से इस संबध में मेलजोल बढाये।


 उपरोक्त विचार और आलेख दूरभाष पर लिये गये जानकारी और प्रोफाइल के आधार पर तैयार की गई है। think4unity समाज के उदयीमान सितारों की श्रंखला में अपनी जानकारिया प्रकाशित करता रहेगा।अगर किसी को अपना अभिमत या सुझााव देना हो तो आपका स्वागत है।नीचे लिखे कमेंट्स बाक्स में आप अपनी सुझाव एंव राय दे सकते है।