most wanted news collection by think4unitynews 17-05-2022

शाही अंदाज में निकलेगी बारात, डोली में होगी बिदाई

भाई की शादी से लौटी महिला को पति ने बेरहमी से पीटा

chhatrpur,garhakota ,sagar ,gopalbhargav

t4unews:- most wanted news collection by think4unitynews 17-05-2022

56 पकवानों से बफर में होंगे 50 हजार से अिधक परिजनों, अतिथियों के भोजन
गढ़ाकोटा में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना सामूहिक विवाह सम्मेलन 19 काे सागर
गढ़ाकोटा सामुहिक विवाह सम्मेलन हमेशा से ही अपने आयोजन एवं कीर्तिमान के लिए मप्र में ही नहीं वरन पूरे देश में जाना जाता है। प्रदेश के लोक नि र्माण मंंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर में इस बार भी मुख्यमंत्री  कन्यादान योजना के तहत सामुहिक विवाह सम्मेलन 19 मई को किया जा रहा है। विवाह सम्मेलन की तैयारियां अंतिम चरण में है। पूरी तैयारियों को अपने निर्देशन में करा रहे भाजपा नेता अभिषेक भार्गव कार्यक्रम का खुद जायजा लेकर उसे  अंतिम रूप देने में लगे हुए है।
दरअसल गढ़ाकोटा में होने जा रहे सामुहिक विवाह सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने के लिए मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा अपने िवधानसभा क्षेत्र में जहां सभी क्षेत्रवासियों को पीले चावल लगे आमंत्रण कार्ड भेजे जा रहे है, वहीं इस सम्मेलन में 11 सौ से अधिक कन्याओं के विवाह को शाही अंदाज में भव्य रूप देने के लिए कैर्ट्स से लेकर शहनाई, बैण्ड के साथ-साथ बुंदेली व्यंजनों के स्टॉल लगवाये जा रहे है। जिसमें कई तरह के मिष्ठान एवं पकवान शामिल है।


सम्मेलन की जानकारी देते हुए भाजपा नेता   अभिषेक भार्गव बताते है कि  सामूहिक विवाह सम्मेलन कृषक स्टेडियम  गढ़ाकोटा में 19 मई को आयोजित होने जा रहा है  इस सम्मेलन में रहली विधानसभा क्षेत्र के युवक-युवतियों के विवाह पंजीयन जारी है। अभी तक 13 सौ से अिधक पंजीयन हो चुके है लेकिन सभी आवेदनों की छानबीन के बाद ही फाइनल  सूची तैयार होगी। जिसमें किसी तरह की  गड़बड़ी ना हो सकें।  
यह विवाह सम्मेलन एक नया विश्व रिकार्ड बना सकें। इसके लिए शाही अंदाज में बारात निकाली जायेगी। हरे मंडप में  वर-वधु के विवाह संस्कार िवद्वान पंडितों द्वारा कराये जायेंगे। मंत्री गोपाल भार्गव स्वयं विधानसभा क्षेत्र की बेटियों को कन्यादान लेंगे  और उनके पैर पखारकर उपहार  सामग्री के साथ 11 हजार की राशि कन्याओं के खाते में जमा करने के लिए चैक के माध्यम से दी जायेगी।
इसके बाद वर-वधु को विदाई बेला में  मंत्री भार्गव द्वारा निजी तौर पर टीका किया जायेगा। जो परिजन अपने स्वयं के साधनों से नहीं आये होंगे उन्हें मंत्री भार्गव अपने वाहनों में बैठाकर बिदाई करेंगे।
50 हजार लोगाें का होगा भोज
19 मई को सामुहिक विवाह सम्मेलन गढ़ाकोटा में आने वाले अतिथियों, वर वधु के परिजनों सहित अन्य सभी लोगों एक विशाल भोज शाला तैयार की जा रही है जिसमें बफर सिस्टम से 50 हजार से अिधक लोगों को भोजन करायेंगे जायेंगे। इस भोज में बुंदेली पकवानों के साथ-साथ देशी भोजन भी रखे जा रहे है जिसमें कड़ी, चावल, दहीबड़ा भी होंगे। यह पूरी भोजन व्यवस्था मंत्री भार्गव के निर्देशन में हो रही है।
विधानसभा क्षेत्र में घर-घर पहुंचाये गये आमंत्रण
सामुहिक विवाह सम्मेलन को लेकर मंत्री गोपाल भार्गव द्वारा पूरे विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं के माध्यम से आमंत्रण कार्ड भेजकर निमंत्रण दिया गया है। यहीं नहीं मंत्री भार्गव द्वारा ऐसे समाजसेवी लोगों से आगे आने की अपील की है जो क्षेत्र की गरीब कन्याओं के विवाह में अपनी ओर से स्वयं  उनके गृहस्थ जीवन को सफल बनाने के लिए अन्य उपहारों के माध्यम से सहयोग कर सकें। इसके लिए उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ जन-प्रतिनिधियों से इस पुण्य कार्य में बढ़-चढ़ कर श्रृद्धा से सहयोग करने का आव्हान किया है। जिससे क्षेत्र में गरीब परिवार की बेटियों  के विवाह भी भव्य एवं आलीशान रूप में होने की यह परम्परा अौर आगे बढ़े।

भाई की शादी से लौटी महिला को पति ने बेरहमी से पीटा



Download smart Think4unity app