संभागायुक्त श्री चौधरी ने मजदूरों के भोजन का इंतजाम कर रहे संगठनों की सराहना की

संभागायुक्त श्री चौधरी ने मजदूरों के भोजन का इंतजाम कर रहे संगठनों की सराहना की

t4unews:जबलपुर,  संभागायुक्त महेशचन्द्र चौधरी ने बायपास से गुजर रहे देश के विभिन्न प्रांतों के मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था कर रहे संगठनों की मुक्तकंठ से सराहना की है ।  संभागायुक्त आज अंधमूक बायपास चौराहा पर श्री शिव पटेल एवं साथी कार्यकर्त्ताओं द्वारा की गई भोजन व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे थे ।  इस अवसर पर श्री चौधरी ने बाहर से आये मजदूरों से चर्चा भी की और उनहें सकुशल घर पहुंचाने के लिए दीनदयाल चौराहा स्थित आईएसबीटी में प्रशासन द्वारा बसों के किये गये इंतजामों की जानकारी दी । 

     श्री चौधरी ने अंधमूक चौराहे के बाद जबलपुर-पाटन बायपास रोड पर सिख समाज और ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा प्रवासी मजदूरों के लिए किये गये भोजन के इंतजामों का अवलोकन भी किया ।  इस मौके पर श्री चौधरी को बताया गया कि सिख समाज एवं ट्रांसपोर्ट यूनियन द्वारा मजदूरों को भोजन, पानी की व्यवस्था के साथ-साथ चप्पलें भी वितरित की जा रही हैं ।  इसके अलावा मजदूरों के बच्चों के लिए दूध एवं बिस्किट का इंतजाम भी किया गया है ।  सिक्ख समाज एवं ट्रांसपोर्ट यूनियन इस स्थान पर पिछले पन्द्रह दिनों से प्रतिदिन छह से आठ हजार लोगों को भोजन करा रहा है । 

90 हजार परिवारों के 5 लाख लोगों को मिला नि:शुल्क आयुर्वेदिक औषधियों का लाभ

t4unews :जबलपुर,कंटेनमेंट क्षेत्र सहित शहर के गली-मोहल्लों में घूम-घूम कर शासकीय आयुर्वेद चिकित्सालय एवं महाविद्यालय के चिकित्सकों की टीम द्वारा वितरित की जा रही रोग प्रतिरोधक औषधियों से अब तक कुल 90 हजार 855 परिवारों के 5 लाख एक हजार 235 व्यक्ति लाभान्वित हो चुके हैं।

प्रधानाचार्य डॉ एलएल अहिरवाल ने बताया कि 3 अप्रैल से अब तक अनवरत आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथिक दवाईयों का नि:शुल्क वितरण कार्य जारी है। डॉ अहिरवार ने बताया कि अब तक 2 लाख 53 हजार 983 लोगों को नि:शुल्क आयुर्वेदिक औषधि और 2 लाख 47 हजार 252 व्यक्तियों को नि:शुल्क होम्योपैथिक दवाईयां बांटी जा चुकी हैं।

औषधि वितरण के इस कार्य में आयुर्वेद महाविद्यालय से डॉ सायमा अंसारी, डॉ सुबोध जैन, डॉ शैलेन्द्र मुकाती, डॉ ज्योति सिंह, डॉ रचना तिवारी, डॉ शुभम जैन एवं महाविद्यालय की रासेयो इकाई प्रभारी डॉ पंकज मिश्रा एवं मो. रजा सिद्दीकी तथा स्वयं सेवक शामिल हैं। साथ ही सार्थक एप के माध्यम से जानकारी डॉ दुर्गेश प्रसाद गुप्ता, नोडल अधिकारी द्वारा ऑनलाइन प्रविष्टि की जा रही है। इस कार्य की मानीटरिंग संस्था प्रमुख डॉ एलएल अहिरवाल के निर्देशन में डॉ आरके गुप्ता एवं डॉ मनोज सिंह द्वारा की जा रही है।