गरीब जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाना हमारी संस्था का उद्देश्य- महिला स्वाभिमान मंडल समिति

गरीब जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाना हमारी संस्था का उद्देश्य- महिला स्वाभिमान मंडल समिति

t4unews:सागर। महिला स्वाभिमान मंडल समिति सागर विगत 12 वर्षों से समाज सेवा पर्यावरण शिक्षा और सामाजिक सुधारों के कार्य में निरंतर अपनी सेवा दे रहे है। महिला स्वाभिमान मंडल समिति के सभी सदस्यों द्वारा कोरोना जैसी महामारी के समय भी गरीब जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए तत्परता से उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। समिति द्वारा विगत 24 मार्च से निरंतर गरीब असहाय लोगों की मदद करती आ रही  है। लॉकडाउन के समय जहां पूरा भारत बंद है लोगों का रोजगार उनसे छिन गया है ऐसे में समिति द्वारा स्वयं के खर्च पर अब तक लगभग 17 हजार से अधिक लोगों को खिचड़ी का वितरण किया गया, साथ ही शासन द्वारा चलाई गई सरोकार योजना अंतर्गत समिति के सदस्यों द्वारा जरूरतमंद लोगों को राशन भी उपलब्ध कराया गया। 
महिला स्वाभिमान मंडल समिति के मप्र राज्य समन्वयक राजेश रिंकू रामदेव द्वारा बताया गया कि हमारी समिति/संस्था आम एवं गरीब वर्ग के सहयोग के लिए सदैव तैयार रहती है। संस्था विगत 12 वर्षों से विभिन्न विभिन्न सहयोगी रचनात्मक सहज आत्मक कार्य कर रहे हैं वर्तमान में जो करो ना महामारी चल रही है इसको देखते हुए हम सभी समिति सदस्य दिनांक 24 मार्च 2020 से आज दिनांक तक निरंतर शहर के विभिन्न स्थानों पर गरीब मजदूर और पलायन कर करा रहे आम जनों को खिचड़ी दलिया हलवा आदि बनाकर निरंतर वितरित कर रहे हैं।
इसी तरह सरकार द्वारा संचालित सरोकार योजना के तहत भी हमारी समिति के सभी सदस्य शासन के कर्मचारियों के साथ भी संयोग दे रहे हैं इस भीषण गर्मी में हम लोग सभी प्रवासी मजदूरों व महिलाओं, बच्चों को शीतल जल पर उपलब्ध करा रहे हैं समिति का उद्देश्य जन सेवा नर सेवा नारायण सेवा है और संस्था के सभी सदस्य अपने स्तर पर विभिन्न प्रकार के सामाजिक सहयोगी काम कर रहे हैं। संस्था द्वारा मास्क निर्माण का कार्य एवं उसे जरूरतमंदों तक वितरण, सैनिटाइजर का उपयोग, बैंकों, शासकीय सार्वजनिक कार्यालयों में सोशल डिस्टेंस का पालन के लिए हमारे साथी लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं। संस्था का उद्देश्य समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की मदद करना है।