मास्क और हैंड सेनिटाइजर की उपलब्धता, कीमत और गुणवत्ता पर नियंत्रण रखने के कलेक्टर के निर्देश

Dishoom , hand sanitizer , quality , cost , availability , mask

मास्क और हैंड सेनिटाइजर की उपलब्धता, कीमत और गुणवत्ता पर  नियंत्रण रखने के कलेक्टर के निर्देश
: :

t4unews:जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नोवल कोरोना वायरस से बचाव में उपयोग किए जाने वाले मास्क एवं हैंड सेनिटाइजर की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा गुणवत्ता एवं कीमतों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश दिये हैं।  
श्री यादव ने अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को बताया है कि भारत सरकार ने आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के प्रावधानों के तहत मास्क (2 प्लाई एवं 3 प्लाई सर्जिकल मास्क, एन 95 मास्क) और हैंड सेनिटाइजर को नवीन अनुसूची में सम्मिलित किया है।
उन्होंने कहा कि मास्क और हैंड सेनिटाइजर विक्रेताओं को आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के संशोधित प्रावधान तथा चोर बाजारी निवारण और आवश्यक वस्तु प्रदाय अधिनियम, 1980 के प्रावधान से अवगत कराया जाये । साथ ही, उन्हें इन वस्तुओं की सामान्य उपलब्धता बनाये रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए जाएं। श्री यादव ने कहा है कि मास्क और हैंड सेनिटाइजर की उपलब्धता एवं कीमतों की नियमित समीक्षा एवं निगरानी की जाए। उन्होंने हैण्ड सेनिटाइजर और मास्क की जमाखोरी के विरूद्ध छापे की कार्यवाही करने तथा स्टॉक की नियमित जांच करने के निर्देश भी दिये । उन्होंने कहा कि अनियमितता पाई जाने पर कठोर कार्यवाही भी की जाए ।