जहानाबाद में फिर मिले 49 नए कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या अब 107 तक पहुंची

जिले में गुरुवार को फिर कोरोना के फिर नए 49 मामले सामने आए। इस प्रकार जिले में कोरोना ने शतक का आंकड़ा पार कर लिया और यहां कुल संक्रमितों की संख्या 107 तक जा पहुंची। संक्रमितों में अब तक सिर्फ पांच लोगों ने ही काेरोना को मात देने में सफलता पाई...

जहानाबाद में फिर मिले 49 नए कोरोना पॉजिटिव संक्रमितों की संख्या अब 107 तक पहुंची

जिले में गुरुवार को फिर कोरोना के फिर नए 49 मामले सामने आए। इस प्रकार जिले में कोरोना ने शतक का आंकड़ा पार कर लिया और यहां कुल संक्रमितों की संख्या 107 तक जा पहुंची। संक्रमितों में अब तक सिर्फ पांच लोगों ने ही काेरोना को मात देने में सफलता पाई है। छोटे से जिले में इतनी बढ़ी संख्या में काेरोना पॉजिटिव की संख्या से न सिर्फ जिले के लोग बल्कि पूरा प्रशासनिक अमला सकते में आ गया है। गुरुवार की देर शाम सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक महकमें की बेचैनी बढ़ गई।

जिलाधिकारी नवीन कुमार ने सिविल सर्जन सहित तमाम अधिकारियों को संक्रमित पाए गए विभिन्न प्रखंडों के मरीजों को तुरंत आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने का निर्देश दिया। उसके बाद जिले भर के संबंधित प्रखंडों के अधिकारी सक्रिय हो गए। देर रात तक संक्रमित मरीजों को क्वारेंटाइन सेंटरों से आइसोलेशन सेंटरों पर शिफ्ट करने की कार्रवाई जारी थी। डीएम देर रात तक संक्रमित मरीजों के शिफ्टिंग का अपडेट लेते रहे। उन्होंने देर रात प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात से निबटने की रणनीति बनाई।
हुलासगंज में सबसे अधिक सत्रह केस मिले, रतनी में एक और नया मरीज मिला
सिविल सर्जन डाॅ.विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि जिले में गुरुवार को पटना से आई जांच रिपोर्ट में 49 लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके पहले जिले में पहले से ही अठावन लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से पांच इलाज के बाद ठीक होकर अपने घरों का लौट चुके हैं। गुरुवार को जिन प्रखंडों में पॉजिटिव मरीज मिले हैं, उनमें से सबसे अधिक हुलासगंज प्रखंड के सत्रह, घोसी के बारह, सदर प्रखंड के आठ, मोदनगंज के सात, मखदुमपुर के चार व रतनी प्रखंड का एक व्यक्ति शामिल है।
घोसी के संक्रमितों में कोई हैदराबाद, तो कई तमिलनाडु व जयपुर से पहुंचा
घोसी प्रखंड में संक्रमित बारहों मरीज तीन दिन पूर्व बाहर के प्रदेशों से यहां आए थे जिन्हें सीधे विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटरों में रखा गया था। संक्रमितों की ट्रेवल हिस्ट्री के अनुसार प्रखंड के कुर्रे गांव से आने वाले तीन युवक हैदराबाद से पहंुचे हैं। इसी प्रकार होरिल बगीचा के दो युवक तमिलनाडु से आए हैं। इसके अलावा वंशी बिगहा का एक युवक सूरत से आया है। लखाबर के दो युवक हरियाणा के सोनीपत से पहुंचे हैं। अहियासा के दो युवक व सैदपुर का एक युवक जयपुर राजस्थान से पहुंचा है। भारथू गांव का एक युवक दिल्ली से आया है।
संक्रमितों में से एक होमगार्ड के जवान भी शामिल, शेष सभी बाहर से आए प्रवासी कामगार

सिविल सर्जन के अनुसार गुरुवार को संक्रमित घोषित हुए लोगों में मखदुमपुर के गर्ल्स स्कूल सेंटर में कार्यरत एक होमगार्ड जवान को छोड़ सभी बाहर से कुछ दिनों पहले आए प्रवासी कामगार हैं। मखदुमपुर प्रखंड में संक्रमित होने वाले मरीजों में से बिजलीपुर गांव के तीन लोग हैं। वे सभी गत सत्रह मई को हैदराबाद से यहां लौटे थे। बार्डर पर से ही उन्हें सीधे क्वारेंटाइन सेंटर में दाखिल कराया गया था।

इसके अलावा प्रखंड के एक क्वारेंटाइन सेंटर में कार्यरत रहा होमगार्ड का जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वह प्रखंड में सबसे पहले संक्रमित हुए मरीज के संपर्क में आया था। होमगार्ड के जवान के संक्रमित होने की सूचना से पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई। अब उक्त जवान के संपर्क में आए अन्य पुलिस कर्मियोंके बारे में भी छानबीन की जा रही है।